Monday, February 27, 2023

12वीं मैकऑटो एक्सपो का संतोषजनक समापन, चार दिवसीय एक्सपो में 50000 से अधिक विजिटर्स ने नवीनतम तकनीकों का अनुभव किया

लुधियाना, 27 फरवरी : मशीन टूल्स और ऑटोमेशन टेक्नोलॉजी पर भारत की अग्रणी प्रदर्शनी मैकऑटो एक्सपो का 12वां संस्करण सोमवार को जीटी रोड, साहनेवाल स्थित लुधियाना एक्जीबिशन सेंटर में संपन्न हुआ। उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड द्वारा आयोजित और चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआईसीयू), एमएसएमई, एनएसआईसी, एसोसिएशन ऑफ लुधियाना मशीन टूल इंडस्ट्री और ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (इंडिया) द्वारा समर्थित, इस चार दिवसीय प्रदर्शनी ने 50000 से अधिक विजिटर्स को आकर्षित किया। मैकऑटो एक्सपो में 12 देशों की 650 से अधिक कंपनियों के नए और उन्नत तकनीक से सुसज्जित उत्पादों का प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनी को देश भर से पहुंचे निर्माताओं, व्यापारियों, इंजीनियरों और विभिन्न संस्थानों के छात्रों से शानदार रिस्पांस मिला और उन्होंने इसका लाभ प्राप्त किया।  प्रदर्शकों ने इस चार दिवसीय आयोजन के दौरान महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे संपन्न होने की भी पुष्टि की है। इस क्रम में, सोमवार को पंजाब स्मॉल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कॉरपोरेशन के चेयरमैन दलवीर सिंह ढिल्लों ने खास मेहमान के रूप में कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।  उन्होंने प्रदर्शनी में प्रदर्शित उपकरणों और मशीनरी को देखा और आयोजकों द्वारा की गई व्यवस्था से खुश दिखे। ढिल्लों ने कहा कि राज्य सरकार 'मेक इन पंजाब' को बढ़ावा दे रही है और इस तरह की प्रदर्शनी पंजाब के उद्योगों द्वारा बनाए गए उत्पादों को देश भर के विजिटर्स के साथ-साथ विदेशी विजिटर्स को भी दिखाती है।  इससे स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी।

इसके अलावा, आत्म नगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस, लुधियाना पूर्व विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक रंजीत सिंह ढिल्लों और के जे फोर्जिंग्स प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन गोपी कोठारी ने भी विशेष अतिथि के रूप में प्रदर्शनी की अध्यक्षता की। उन्होंने टीम उड़ान मीडिया को बैक टू बैक अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों के आयोजन के लिए बधाई दी, जो राज्य के औद्योगिक क्षेत्र को मजबूत करने में मदद करेगी। उड़ान मीडिया एंड कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक जीएस ढिल्लों ने कहा कि प्रदर्शनी का समापन संतोषजनक रहा। उन्होंने कहा कि प्रदर्शकों ने रिकॉर्ड व्यावसायिक क्वेरीज हासिल की हैं और विजिटर्स को भी 15000 से अधिक उत्पादों और 1500 से अधिक मशीनरी के प्रदर्शन से संतुष्ट किया गया है, जो लाइव प्रदर्शन पर थे। उन्होंने घोषणा की कि प्रदर्शकों और विजिटर्स से शानदार प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद और प्रदर्शकों से प्राप्त प्रतिक्रिया के आधार पर, अगली मैकऑटो एक्सपो पांच दिनों के लिए 22-26 फरवरी, 2024 तक आयोजित की जाएगी। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआईसीयू) के अध्यक्ष उपकार सिंह आहूजा ने कहा कि अगले 10

वर्षों का समय पंजाब के लिए एक स्वर्णिम अवधि है, क्योंकि राज्य के निर्माताओं में न केवल देश में ग्राहकों की अलग-अलग आवश्यकताओं को पूरा करने की क्षमता है, बल्कि यह भी अन्य देशों की मांग को पूरा कर सकते हैं। इसलिए, मैकऑटो एक्सपो निर्माताओं के लिए अपने ज्ञान, कौशल और मशीनरी को अपग्रेड करने का एक मंच है, ताकि वे वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धा कर सकें। प्रदर्शनी के दौरान गुरपरगट सिंह काहलों, अध्यक्ष, एपीएमए;  एएलएमटीआई के अध्यक्ष तरलोचन सिंह, एमएसएमई बोर्ड के सदस्य गुरप्रीत सिंह काहलों और राज्य स्तरीय दिशा कमेटी के सदस्य (पंजाब) भोला झा भी प्रदर्शनी भी मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment