Monday, March 20, 2023

जब तक रहेगा समोसे में आलू तब तक रहेगा RTA ऑफिस में भ्रष्टाचार चालू

>>>सरकारी कर्मियों ने रिश्वत की काली कमाई एकत्रित करने के लिए रखे प्राइवेट कारिंदे वीडियो में कैद 
क्या ईमानदार होने का दम भरने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार इस तरफ देगी देगी ध्यान ?<<<

लुधियाना,: लुधियाना के चर्चित आर.टी.ए  ऑफिस में भ्रष्टाचार की नदियां इस कदर बह रही है कि एक पी.सी.एस. अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद भी कर्मी रिश्वत की काली कमाई का मोह त्यागने को तैयार नहीं। आर.टी.ए. ऑफिस के कर्मी भ्रष्टाचार के गंदे तालाब में अभी भी डुबकियां लगा रहे हैं लेकिन उन पर नकेल कसने वाला कोई नहीं। आर.टी.ए. ऑफिस के कर्मियों ने रिश्वत की काली कमाई का पैसा एकत्रित करने के लिए प्राइवेट करिंदे रखे हुए हैं, जिनकी यह नापाक हरकतें वीडियो में कैद हो गई है। जबकि खुद को ईमानदार होने का दम भरने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार का इस तरफ ध्यान नहीं है। बता दें कि इसी साल के जनवरी माह के पहले हफ्ते में विजिलेंस विभाग ने लुधियाना के सैक्रेटरी आर.टी.ए. नरिंदर सिंह धालीवाल को भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत गिरफ्तार कर लिया था। उन पर आरोप लगाए गए थे कि वह प्राइवेट व्यक्तियों के माध्यम से ट्रांसपोर्टरों से हर महीने बड़ी राशि एकत्रित करते थे व उन्हें चालान ना होने का भरोसा दिया जाता था। धालीवाल की गिरफ्तारी के बाद  विभाग में पक्के तौर पर डा. पूनमप्रीत कौर ने सैक्रेटरी आर.टी.ए. का पदभार संभाला है। विभाग में सारे कार्य को सुचारू ढंग से चलाने के लिए उन्होंने कुछ बदलाव भी किए हैं जिनमें कर्मियों में काम के बंटवारे से लेकर हैलप डैस्क खोलना तक शामिल है। लेकिन विभाग के ही कुछ कर्मी डा. पूनमप्रीत कौर के प्रयासों का गला घोट रहे है।

बात कर रहे हैं आर.टी.ए. विभाग में तैनात एक महिला कर्मी की जिस ने रिश्वत की काली कमाई एकत्रित के लिए प्राइवेट कारिन्दो का सहारा ले रखा है। ऐसी ही एक वीडियो शक्ति पंजाब के पास भी मौजूद है। ताजा वीडियो में साफ पता लग रहा है कि जब कुछ युवकों ने उक्त महिला कर्मी को कहा कि बैकलॉग की फाइलें किसे दे तो उन्होंने साफ 'स' अक्षर से शुरू होने वाले कारिंदे का नाम लिया। उसके बाद उक्त कारिंदे ने सरकारी ऑफिस के

अंदर ही रिश्वत की काली कमाई लेकर फाइलों को पकड़ लिया, लेकिन इस यह सारा प्रकरण कैमरे में कैद हो चुका है। जबकि इससे पहले उक्त फाइलें 'ग' अक्षर के नाम वाले प्राइवेट कारिंदे द्वारा पकड़ने की भी जानकारी है।ताज्जुब की बात यह है कि एक पी.सी.एस. अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद भी विभागीय कर्मियों को विजिलेंस विभाग या सरकार का कोई भय नहीं है व सरेआम रिश्वत की काली कमाई एकत्रित कर आम आदमी पार्टी की सरकार की ईमानदार छवि को बदनाम कर रहे हैं। वही इस बारे में जब सैक्रेटरी आर.टी.ए. डा. पूनमप्रीत कौर का पक्ष जानना चाहा तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

No comments:

Post a Comment